अमस्था टोला में दो गरीब परिवारों का घर जलकर हुआ खाक

संवाददाता-विवेक चौबे
कांडी-प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सर्कोनी पंचायत के अमस्था टोला में कैलाश राम व बुटन राम का घर बुधवार की बीती रात को 8:30 बजे घर जलकर खाक हो गया।बता दें कि कैलाश राम का काफी नुकसान हुआ है।कैलाश की पत्नी का कहना है कि वस्त्र,पेंशन के 6000 रु नगद,दो चारपाई सहित अन्य जरूरतमंद भी जल कर राख हो गए।बताते चलें कि पेंशन ही एक आधार था इस गरीब परिवार को। उसी से अपना जीवन यापन व्यतीत करते थे।
वहीं कैलाश राम की पत्नी का कहना है कि सरकार के द्वारा हम लोगों को किसी भी तरह का लाभ नहीं मिला है। यहां पर सभी को प्रधानमंत्री आवास मिला किन्तु अभी तक ऐसे गरीब को आवास नहीं मिला,जबकि देखा जाए तो वर्तमान सरकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सभी ऐसी अत्यंत पिछड़ी जातियों के लिए जो गरीब वर्ग के हैं उनके लिए तत्काल आवास का भी प्रावधान दिया है। फिर भी उनको आवास का लाभ नहीं मिला यहां स्थानीय अधिकारियों की लापरवाही का कारण समझा जा सकता है।इस घटना की जानकारी पर मुखिया संघ अध्यक्ष सह मुखिया मीना देवी ने कहा कि पीड़ित को शीघ्र आवास दिया जाएगा।वहीं मुखिया पति-अरुण सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि मुखिया जी अपनी सासु मां का इलाज वाराणसी अस्पताल में करवा रही हैं।साथ ही कहा कि बुटन महरा को आर्थिक मदद दी जाएगी।मीना देवी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी से मिल कर आवास देने को आग्रह करेंगी।साथ ही कहा कि घर पहुंच कर चावल,कम्बल,पशु चारा आदि की व्यवस्था करेंगे।
    कांग्रेस नेता अजय दुबे भी पहुंच लिया जाएजा
बताते चलें कि यह घटना सुन कांग्रेसी नेता विधायक प्रत्याशी अजय दुबे जी ने घटनास्थल पर पहुंचकर आर्थिक मदद  किए एवं आवास  के लिए बीडियो -गुलाम समदानी को फोन कर आवास देने को कहा।मौके पर-नामदेव राम, यशवंत पासवान, विनोद राम ,अनिल राम ,चंद्रदेव राम सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

कांग्रेस नेता अजय दुबे भी पहुंच लिया जाएजा

Reactions: