देपालपुर से थाना बेटमा क्षेत्र में सघन चैंकिग व गश्त

दीपक सेन रिपोर्ट   …..
     देपालपुर से थाना बेटमा क्षेत्र में सघन चैंकिग व गश्त लगाया गया था। थाने की एक टीम द्वारा कुटी रोड बायपास चौराहा बेटमा पर वाहन चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान वाहन चेकिंग करते 01 मोटरसाईकिल से इन्दौर तरफ से आ रहे 03 संदिग्ध व्यक्तियों को रोका व उनसे मोटर साईकिल के कागजात के संबंध में पूछताछ की तो वो तीनो कभी कुछ तो कभी कुछ बताने लगे और कोई  जवाब नहीं दिये गये। जिन पर चोरी का अंदेशा होने सेे पूछताछ करते उन तीनो ने कुछ दिन पहले बेटमा से उक्त मोटर साईकिल को चोरी करना स्वीकार किया।

        मोटर साईकिल को जप्त कर तीनो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर थाना लाये। पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि ये तीनों नाबालिकों थाना टाण्डा जिला धार के रहने वाले है और इन्होने अपने एक और साथी के साथ मिलकर, इन्दौर, धार, महाराष्ट्र तथा गुजरात से कई मोटर साईकिले चोरी करना बताया। पुलिस द्वारा उक्त तीनो के मेमोरण्डम के आधार पर इन तीनो के निवास स्थान बाग टाण्डा जिला धार से कुल 10 मोटर साईकिले कीमती करीब 08लाख रूपये व इनके एक और साथी से 01 सैमसंग कम्पनी का मोबाईल फोन जप्त किया गया है, जो मोबाईल भी थाने के अपराध में चोरी गया
आरोपीगण ने पूछताछ पर बताया कि वे मूलरूप से बाग टांडा जिले के रहने वाले स्कूली छात्र है। जो पढने के बहाने इन्दौर शहर व बाग क्षेत्र में कमरा किराये पर लेकर रहते है। ये अपने खर्चो की पूर्ति हेतु, अपने रहने वाली जगहों के आसपास के क्षेत्र एवं कस्बे में दोपहिया वाहनों पर नजर रख रैकी करते थे और फिर मौका पाकर रात्रि में अपने बाग टांडा के दोस्तो को बुलाकर मास्टर चाबी लगाकर चोरी की वारदातो को अंजाम देते थे और चोरी की गयी गाड़ियों को अपने घरों आदि जगहों पर छुपा देते थे।

पकड़ चारों को गिरफ्तार कर, इनके कब्जे से कुल 10 मोटर साईकिल, 01 सैमसंग मोबाईल कुल कीमती 08 लाख रूपये की जप्त की गयी है। पुलिस द्वारा आरोपियों से अन्य वारदातो व इनके साथियों आदि के संबंध में पूछताछ की जा रही है ।
     

बेटमा क्षेत्र में सघन चैंकिग व गश्त

Reactions: