-राजस्थान के जयपुर में एक दंपति ने नौकर बनकर मकान मालिक के 50 लाख के जेवरात और नकदी पर हाथ साफ कर लिया-

गजेंद्र सिंह चंद्रावत की रिपोर्ट। ...                                                                                                                                                                                                           
           जयपुर(राज.)
राजस्थान के जयपुर में एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक आदमी-औरत ने पहले एक घर में नौकर बन काम करना शुरू किया और जब मौका मिला तो घर से 50 लाख के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। दोनों खुद को पति पत्नी बताते थे। घटना उस वक्त घटी जब परिवार को दो दिन के लिए बाहर जाना था। इसी दौरान उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए दोनों ने अपने अन्य साथियों को भी बुलाया और तिजोरी में रखे 50 लाख के गहने और नकदी चुराकर फरार हो गए। घर मालिक ने इन्हें सवा महीने पहले ही नौकरी पर रखा था और उनका पुलिस वैरिफिकेशन भी नहीं कराया गया था।हालांकि उससे पहचान पत्र जरूर लिया गया था। इसमें नौकर ने खुद को हरियाणा का बताया था।
यह घटना जयपुर की नेमी सागर कॉलोनी में रहने वाले अभिनव सिंह के साथ हुई। उन्होंने ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि दिसंबर 2019 में अपने परिचित के माध्यम से ओमप्रकाश व उसकी पत्नी दीपा को नौकरी पर रखा था। दोनों का आधार कार्ड और पैनकार्ड भी उसने जमा किया था।
शाम को हुई घटना
25 जनवरी की शाम को अभिनव अपने परिवार के साथ पड़ोस में रहने वाली लड़की की शादी में शामिल होने गए थे। तीन घंटे बाद लौटकर आए तो देखा घर के ताले टूटे हैं। तिजोरी से 50 हजार रु. नकद, सोने व हीरे की अंगूठी, चेन, कुंडल, चूड़ियां,कड़े, पैंडल, मंगलसूत्र,सोने-चांदी सिक्के, महंगी घड़ियां,पेन,ब्रेसलेट, चांदी के गिलास,बालियां, दस्तावेज व दो बैंक लॉकरों की चाबियां गायब थी। सीसीटीवी फुटेज में ओमप्रकाश और उसकी पत्नी दो अन्य साथियों के साथ यह वारदात करते नजर आए। मकान मालिक ने नौकरों का पुलिस वेरीफिकेशन नहीं करवाया था। दोनों का फोटो भी नहीं है। पुलिस ने हरियाणा टीम भेजने के साथ ही नौकरों के परिचितों और अन्य लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। 

पति पत्नी को सवा महीने पहले ही नौकर रखा था, कर गए ऐसा काम की उड़े होश

Reactions: