नवरात्रि के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी(मिर्ची बाबा) सनातन धर्मगुरु जी ने दिया संदेश



भोपाल न्यूज 19 इंडिया ने की स्वामी वैराग्य नंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा से खास बातचीत 
महाराज जी ने कहा कि आज जहां हिंदू धर्म का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। वहीं आज पूरा भारत देश कोरोना वायरस जेसी महावारी से जूझ रहा है। यह बहुत ही चिंता का विषय है अगर इस महावारी को यही नहीं रोका गया तो यहां हमारे भारत देश में बहुत ही तबाही मचाएगा। इस कोरॉना वायरस के लगातार बढ़ते प्रभाव को देखते हुए। गुरु जी ने भारत देश के संपूर्ण जनता से हाथ जोड़कर निवेदन किया है कि नवरात्रि के पावन पर्व पर सभी देशवासी अपने घर पर ही रहकर दुर्गा माता के 32 नामों का उच्चारण करें माता के 12 वें अध्याय का पाठ करें परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करें। प्रातः जल्दी उठकर गोमूत्र का सेवन करें संपूर्ण विश्व में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दुर्गा माता से दुआ करें। भगवान श्री कृष्ण ने गीता में कहा है कि आहार शुद्धि चित्त शुद्धि इसलिए शुद्ध एवं शाकाहारी भोजन का सेवन करें। एवं अपने आसपास का वातावरण साफ स्वच्छ एवं उत्तम रखें। गुरु जी ने भारतवर्ष के संपूर्ण जनता से यह निवेदन किया है कि आप के पास देशभक्ति दिखाने का यह सबसे अच्छा मौका है आप अपने घरों में बैठकर ही अपने देश को बचा सकते हैं साथ ही गुरु जी ने कहा है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी। ने देश को बचाने के लिए इस वक्त जो निर्णय लिया है मैं उस निर्णय का समर्थन करता हूं। इस वक्त मोदी जी का यह निर्णय बहुत ही उचित एवं श्रेष्ठ है। भारतवर्ष की संपूर्ण जनता जनार्दन उनके निर्णय का सम्मान करें एवं पालन करें। शासन प्रशासन का साथ दें। गुरु जी ने शासन प्रशासन को धन्यवाद दिया है जो इस मुश्किल घड़ी में अपनी जान की परवाह ना करते हुए जनता के लिए काम कर रहे हैं। गुरुजी ने कहा कि मैं उन तमाम डॉक्टर एवं पूरे मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए दिन रात इस भयंकर वायरस से देश की जनता को बचा रहे हैं। उनका इलाज कर रहे हैं।

जब न्यूज़ 19 इंडिया ने मिर्ची बाबा से से पूछा कि इस संकट की घड़ी में आप किस तरह से अपना योगदान दे रहे हैं
        तब मिर्ची बाबा ने बताया कि ग्वालियर,भिंड ,दतिया ,मुरैना आदि शहरों में जहां भी कोई भी भूखा प्राणी मिलता है तो मेरी पूरी टीम उनके लिए भोजन की व्यवस्था एवं उनके तमाम जरूरतों के साधनों की व्यवस्था करवा रही है। साथ ही हमारी पूरी टीम गरीबों के घर घर एवं बस्तियों में रहने वाले, दिहाड़ी मजदूरी करने वाले मजदूर वर्ग के लोगों को खाने-पीने से लेकर उनके जरूरतों के संपूर्ण साधनों को उपलब्ध करा रहे हैं। और लगातार 21दिनों तक संगठन के माध्यम से लोगों को उनके जरूरतों का सामान उपलब्ध कराएंगे।
इसके साथ ही मिर्ची बाबा ने उन सभी उद्योगपतियों एवं अरबपति सक्षम लोगों से निवेदन किया है कि ऐसे लोग जो आर्थिक रूप से सक्षम है वे लोग इस संकट की घड़ी में आगे आए एवं गरीबों की मदद करें। एवं अपने धन का सदुपयोग करें।पुनः मिर्ची बाबा ने देश की जनता को संदेश देते हुए कहा कि अपने अपने घरों में रहकर ही इस भयंकर वायरस से बचा जा सकता है इसलिए जितना हो सके अपने घरों में ही रहे बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से निकले एवं घर से निकलते वक्त पूरी सावधानी का ध्यान रखें। गर्म पानी पिए भरपूर नींद लें नित्य सुबह उठकर व्यायाम करें योगा करें ध्यान करें और इस महापर्व नवरात्रि में मां भगवती की उपासना करें प्रार्थना करें। घर में रहकर ही हवन करें।एवम् संपूर्ण विश्व शांति एवं इस भयंकर वायरस से निपटने के लिए माता रानी और अपने इष्ट देवता से प्रार्थना करें।
अंत में मिर्ची बाबा ने कहा कि मैं उन सभी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं प्रिंट मीडिया और जो पत्रकार साथी इस वक्त अपनी जान की परवाह न करते हुए हैं फील्ड में घूम रहे हैं। एवं समय-समय पर हर जगह की स्थिति बता रहे हैं मैं उन सभी पत्रकार साथियों को धन्यवाद देता हूं। एवं उनके अच्छे स्वास्थ्य की माता रानी से प्रार्थना करता हूं

Reactions: