लॉक डॉउन के दौरान जन सेवा के साथ,भूखे बेजुबान वानरों को भी खाना खिला रहे हैं।आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा




गवालियर संवाददाता सुनील परमार 13 मई
आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा एकमात्र ऐसे संत हैं जो मानव सेवा के साथ-साथ पशु पक्षियों की भी भोजन कराकर प्रतिदिन सेवा कर रहे हैं। महाराज जी प्रतिदिन अलग-अलग गौशालाओं से लेकर वानरों तक खाना पहुंचाने का काम इन दिनों कर रहे हैं वे रोजाना अलग-अलग स्थानों में जाकर बेजुबानों का पेट भर रहे हैं। वे नित्य केले के साथ-साथ गुड़ और चना वानरों को खिला रहे हैं।
इसके साथ ही वो गौशालाओं में जाकर गौ माता को चारा खिलाने का भी कर रहे हैं। महाराज जी के शिष्य ने बताया कि वह प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर जा रहे हैं।ताकि कोई भी पशु भूखा ना रहे।
आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने कहा है।कि शास्त्रों में हनुमान जी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं। इन्हीं उपायों में से एक उपाय हैं वानरों को गुड़ चना खिलाना। यदि भक्त वानरों को गुड़ चना खिलाता है तो उसके सारे दोष दूर हो जाते हैं रुके हुए कार्य पूर्ण होने लगते हैं और भाग के साथ देने लगता है वानर को गुड़ चना खिलाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं क्योंकि स्वयं बजरंगबली को वानर रूप में ही पूजा जाता है।
        आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा भी वानरों गुड चना एवं केले खिलाकर इस वैश्विक महामारी कोरोना से देश को बचाने के लिए बजरंगबली से प्रार्थना कर रहे हैं।

Reactions: