आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है




भोपाल संवाददाता सुनील परमार  आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस अवसर पर मिर्ची बाबा ने कहा कि भारत रत्न राजीव गांधी को उनकी शहादत दिवस पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। वह एक दूरदर्शी नेता थे, जिनके प्रगतिशील आधुनिक एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण ने राष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

       उन्होंने कहा कि उनके बलिदान और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।उन्होंने कहा कि जैसा कि राष्ट्रीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मना कर उन्हें श्रद्धांजलि देता है।
इस मौके पर हमें आतंकवाद और हिंसा के सभी रूपों का विरोध करने एवं समाज में शांति और सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देने का संकल्प लेना चाहिए 

उन्होंने आतंकवाद विरोधी दिवस पर उन सभी बहादुर पुरुषों और महिलाओं को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। जिन्होंने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान कुर्बान कर दी या आतंकवादी हमलों का शिकार हुए आतंकवाद मानवता और वैश्विक शांति के लिए खतरा है सभी देशों को इसके खिलाफ एक साथ आना चाहिए।

Reactions: